PM kisan 16th installment date

PM Kisan 16th Installment: 16वीं किस्त की तारीख आ गई, जानें आपका नाम लाभार्थी सूची में


पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत किस्त का लाभ परिवार के सिर्फ एक सदस्य को मिलता है, यदि किसी परिवार में पिता और पुत्र दोनों इस योजना का लाभ लेना चाहिए तो ऐसा उचित नहीं होगा।
किसान योजना की 16वीं किस्त का पैसा उन्हीं किसानों के खाते में आएंगे, जिनके नाम पर कोई जमीन है. बिना भूमि स्वामी का कोई भी किसान इस योजना के अंतर्गत लाभ नहीं ले सकता है।
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 16वीं किस्त का पैसा (PM Kisan Yojana Payment) उन्हीं किसानों के खाते में आएंगी, जिन किसानों ने अपना समय रहते ई-केवाईसी करवा रखा हो, यदि आपने अभी तक अपना ई-केवाईसी नहीं करवाया है. तो आप योजना के पैसों से वंचित रह जाओगे. अपना ई-केवाईसी (PM Kisan Yojana e-KYC Process) करवाने के लिए आप अपने नजदीकी सीएससी सेंटर, बैंक, पोस्ट ऑफिस जाकर या प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की ऑफिशल पोर्टल से करवा सकते हो।
अगर आपके द्वारा भरे गए फॉर्म में कोई गलती है, बैंक खाता संख्या गलत दी गई है, आधार नंबर गलत है या फिर आपने भू-सत्यापन नहीं करवाया है आदि। तो इन स्थितियों में भी आपकी किस्त अटक सकती है।
PM Kisan 16th Installment Date : जाने कब तक मिलेगा अगली किस्त का पैसा
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो भारत सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त फरवरी या मार्च महीने में जारी कर सकती है। हालांकि, गौर करने वाली बात है कि सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त के पैसों को जारी करने की तारीखों को लेकर किसी प्रकार का कोई आधिकारिक एलान नहीं किया है। 

pm kisan yojana 16th installment date
PM Kisan Yojana 16th Beneficiary List : कैसे चेक करें नई सूची
अगर आप PM Kisan Samman Nidhi की अगली क़िस्त का इंतजार कर रहे है, तो आपको एक बार PM Kisan Yojana 16th Beneficiary List में अपना नाम चेक कर लेना चाहिए, जिससे आपको यह पता चल जायेगा कि आप इस योजना की आर्थिक लाभ के पात्र है भी या नहीं, किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट से आप अपना नाम PM Kisan Beneficiary List में चेक कर सकते है।

Comments

Popular posts from this blog

Hollywood की मूवी को कैसे डाउनलोड करें फ्री में

E Shram Card New Update